अपने ANDROID T.V. पे किसी भी वेबसाइट को कैसे सर्च करे?

आज के दी इंडिया में लगभग सभी लोगों के पास TV और SMARTPHONE है,पहले के ज़माने में जब रेडियो हुआ करते थे,तब रेडियो सुनना लोगों को बहुत अच्छा लगता था.

लेकिन आज के दिन भी हम दुनिया भर के 80000 से भी ज्यादा LIVE RADIO STATIONS को अपने SMARTPHONE में सिर्फ एक WEBSITE की मदद से सुन सकते है.  

लेकिन जब से SMARTPHONE और T.V. हमारे दुनिया में आयी है,तबसे रेडियो की जगह हम SMARTPHONE और T.V. इस्तेमाल कर रहे है. 

लेकिन जैसे जैसे दुनिया आगे बढ़ते चली गयी वैसे T.V. में और अपने मोबाइल्स में बहुत ज्यादा सुधार आता गया है,आज के दिन हमें ज्यादा तर लोगों के पास SMARTPHONE दिखाई देते है और जिन लोगों के पास स्मार्टफोन होता है,उन में से आधे से ज्यादा लोगों के घर में L.E.D. या L.C.D. डिस्प्ले वाली SMART T.V. होती है. 

लेकिन आज हम लोगों से ज्यादा तो ये DEVICES स्मार्ट हो रहे है लेकिन हम लोग स्मार्ट बनाने की कोशिश नहीं कर रहे है. 

लेकिन में आज आपको आपके SMART TV के बारे में ऐसी बात बताने जा रहे हो जिसको आप पहले जानते जरूर होंगे लेकिन किस प्रकार से करना है ये आप नहीं जानते होंगे इस लिए में आज आपके T.V. के बारे में एक TIP बताना चाहते हूँ जिसकी मदद से आप थोड़ा बहुत तो स्मार्ट बन ही जाओगे. 

क्या आपको पता है आपके T.V. में भी अपने मोबाइल के जैसा किसी भी APP को DOWNLOAD करना हो,किसी भी WEBSITE को सर्च करना ये सब बाते भी बहुत आसानी से कर सकते है. 

 ये भी पढ़े: BEST AND USEFULL WEBSITES FOR EVERYONE!

    PUFFIN T.V. ब्राउज़र क्या है?

    दुनिया में ऐसे कई सारे T.V. पे चलने वाले BROWSERS है लेकिन उन में से कई BROWSER उस स्मार्ट T.V. के रिमोट को सपोर्ट नहीं लेकिन PUFFIN T.V. ब्राउज़र ऐसा नहीं है,किसी भी स्मार्ट T.V. को एक मोबाइल में बदल सकता है.

    Image Source-Google | Image by-UBBERTECH


    दुनिया के किसी भी स्मार्ट T.V. के रिमोट को ये APP बहुत आसानी से चल जाती है.PUFFIN का मोबाइल ब्राउज़र भी है,PUFFIN मोबाइल ब्राउज़र के दुनिया भर में 100M. (10करोड़) से भी ज्यादा USERS है.

    PUFFIN T.V. ब्राउज़र एक सर्च ENGINE और एक ;GOOGLE CHROME की तरह T.V. पे चलने वाला BROWSER है जिसकी मदद से हम अपने जरुरत के किसी भी इंटरनेट पर चलने वाली वेबसाइट को आसानी से ACCESS करके मोबाइल के जैसा ही ब्राउज़र T.V. पर भी चला सकते है. 

    इस ब्राउज़र में हमें बहुत सारे फीचर्स मिलते है,जैसे की न्यूज़ में दुनिया की सबसे अच्छी WEBSITES कोनसी है,इस के आलावा अपने जरुरत के CATAGARIES के अनुसार आप उसे बदल भी सकते है और अपना BROWSING EXPERIENCE अच्छा बना सकते है. 

    इस ब्राउज़र के बारे में आपको इतना जरूर कह सकता हूँ की,ये PUFFIN T.V. ब्राउज़र किसी भी T.V. ब्राउज़र के मुकाबले सबसे फ़ास्ट और इस्तेमाल करने में सबसे आसान है,और ये ब्राउज़र इंटरनेट डाटा भी बहुत कम लेता है इस वजह से इस ब्राउज़र पे ज्यादा लोड नहीं आता है. 

    अपने T.V. में ये ब्राउज़र कैसे डाउनलोड करे?

    ये बहुत ज्यादा आसान तरीका है,अगर आपके पास स्मार्ट-T.V. में PLAYSTORE जरूर होगा उसकी मदद से हम PUFFIN T.V. ब्राउज़र आसानी से डाउनलोड कर सकते है. 

    OPEN GOOGLE PLAYSTORE >CLICK ON SEARCH >SEARCH PUFFIN T.V. BROWSER >CLICK ON RESULT PUFFIN BROWSER >THEN INSTALL AND USE. 

    क्या PUFFIN ब्राउज़र फ्री है?


    हां,ये ब्राउज़र बिलकुल फ्री है,जब आप ये ब्राउज़र इस्तेमाल कर रहे होंगे तब,आपको ऐसा लगेगा की ये ये ब्राउज़र इतना फ़ास्ट और सिंपल होने के बावजूद फ्री में कैसे है.लेकिन ये ब्राउज़र फ्री में आप कही से भी इस्तेमाल कर सकते है. 

    ये आप दूसरे ब्राउज़र के जैसे ही आपको सर्विस देता है जैसे की,वेबसाइट में ADS आना,या ब्राउज़र में COOKIES का इस्तेमाल करना लेकिन इस ब्राउज़र में अगर अपने प्रीमियम का वर्शन लिया तो आपको ज्यादा SEFTY और ज्यादा से ज्यादा ADS.BLOCK का फीचर आपको इस आप में मिल जाता है,जिससे आपका ब्राउज़िंग EXPERIENCE बहुत अच्छा हो जायेगा. 


    PUFFIN T.V. ब्राउज़र की PREMIUM VERSION को PUFFIN T.V. ब्राउज़र PRO. भी कहा जाता है उस वर्शन की शुरुवात 70 रु. महीना से लेके 330 रु. तक का होता है,और इन में से आपको जो पसंद आएगा उस हिसाब से अपना प्लान चुन सकते है. 

    क्या PUFFIN ब्राउज़र सुरक्षित है?
    सही मामले में ये कोई अलग प्रकार का ब्राउज़र नहीं है की,बाकि ब्राउज़र जैसे की CHROME, FIREFOX या बाकि ब्राउज़र जिस प्रकार से आपको सुविधा देता है उसी प्रकार से PUFFIN ब्राउज़र भी देता है.  


    अगर आपको किसी प्रकार की जानकारी चाहिए तो जब आप सर्च करते है तो पहले ये सर्च की गयी जानकारी आप इस्तेमाल कर रहे ब्राउज़र के सर्वर के पास चली जाती है,वहाँ से जब सर्वर से जानकारी आगे बढ़ती है तो वो आपके ब्राउज़र पे दिखाई पड़ती है. 

    इसी प्रकार से सभी ब्राउज़र काम करते है क्योंकि आपको आपके जरुरत की जानकारी बहुत अच्छी तरीके से और बहुत तेज़ी से आपके सामने पहुंचे.

    लेकिन हैरानी की कुछ बात नहीं है अगर आपने किसी भी प्रकार के परमिशन को आप ALLOW करते है या किसी भी वेबसाइट को सब्सक्राइब करते हो तो इस प्रकार की थोड़ी बहुत जानकारी आप इस्तेमाल कर रहे ब्राउज़र पर जाती है. 

    PUFFIN T.V. ब्राउज़र में क्या FEATURES है?



    1. इस्तमाल करने वाले के लिए सबसे आसान और अपने तरीके से बदलाव करने की आज़ादी. 

    2. किसी भी वेबसाइट का VIDEOS आसानी से चलाना. 

    3. किसी भी ANDROID OS पे बढ़िया काम करता है. 

    4. RENDERIN SPEED और PAGE स्पीड बहुत अच्छी. 

    5. सबसे अच्छा JAVA-SCRIPT ENGINE.  

    6. किसी भी वेबसाइट को फ्री में सर्च करने की पूरी आज़ादी. 

    ANDROID T.V. के लिए सबसे अच्छे ब्राउज़र?

    अब आप कहोगे की में इस APP के बारे में बता रहा हूँ तो,तो इस APP के ALTERNATIVES के बारे में क्यों बता रहा हूँ.


    तो आपको बता दूँ की,आज के दिन लोग बहुत अलग-अलग है,क्योंकि कई लोगों को ये APP पसंद आएगा लेकिन कई सारे ऐसे लोग है की PUFFIN का ये ब्राउज़र पसंद नहीं आएगा लेकिन उन लोगों को अपने SMART T.V. पे ब्राउज़िंग की सर्विस चाहिए इस लिए में आपको इस APP के बेस्ट ALTERNATIVE के बारे में बताऊंगा. 

    1. GOOGLE CHROME BROWSER: आज के दिन जितने भी ANDROID SMARTPHONE USERS है उन में से 90% से ज्यादा लोग GOOGLE CHROME BROWSER को ही इस्तमाल करते है,इस लिए सबसे ज्यादा लोग इस CHROME ब्राउज़र पे ही विश्वास करेंगे. 

    और क्यों न करेंगे क्योंकि एंड्राइड के लिए GOOGLE से अच्छी सर्विस देने वाली कंपनी आज के दिन मौजूद नहीं है.

    GOOGLE CHROME BROWSER जिस तरीके से WINDOW 10 पर चलता है उसी तरह के सभी फीचर्स और SERVICES CHROME T.V. BROWSER भी आपको देता है. 

    लेकिन GOOGLE CHROME T.V. BROWSER की बस एक कमी है,की ये ब्राउज़र कुछ नए वाले स्मार्ट T.V. पर ही चलता है. 

    2. T.V. BRO: ये ब्राउज़र भी PUFFIN T.V. BROSER का एक बेस्ट ALTERNATIVES के बारे में सोच सकते है. T.V. BRO ये ब्राउज़र खास करके एंड्राइड T.V. के लिए बनाया गया है,इस लिए ये ब्राउज़र आपको एक अच्छा EXPERIENCE दे सकता है. 

    इस APP का जो नया UPDATE आया है उस में आपको सबसे बेस्ट फीचर ये है की,आप इस ब्राउज़र का इस्तमाल करके NVIDIA GEFORCE को बिना किसी APP का इस्तेमाल करके बहुत आसानी से खेल सकते है. 

    इन APPS के जैसे कई सारे ऐसे APPS है जिनको आप इस PUFFIN T.V. BROSER के बेस्ट ALTERNATIVES कह सकते है. जैसे की FIREFOX T.V. BROWSER,OPERA T.V. BROWSER और SAMSUNG INTERNET BROWSER के पास आप देख सकते हो. 

    अगर आप में से किसी ने भी ये PUFFIN T.V. BROWSER इस्तेमाल किआ है तो कम्मेंट करके जरूर बताना आपका EXPERIENCE कैसा रहा.

    अगर आप को इस पोस्ट के बारे में कोई भी सवाल है तो मुझे आप जरूर पूछ सकते हो. 

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ