SUSHANT SINGH RAJPUT के बारे मे 19 अनोखे FACTS !

   BOLLYWOOD के चमकते सितारे और सबसे CUTE स्टार में से एक SUSHANT SINGH RAJPUT जो JUNE 2020 से हमारे बिच नहीं रहे. ख़बर दुनिया में फैली है, तबसे सुशांत के चाहने वालो में और पुरे BOLLYWOOD की दुनिया में खलबली मची है. 

Sushant Singh Rajput Archives - Youngisthan.in
Image Source-Google | Image by-YOUNGISTAN

    लेकिन उनके द्वारा एक्टिंग के जरिये लोगों की दिलों में जो जगह बनायीं थी वो जगह कोई भी एक्टर पूरी नहीं कर  सकता.आगे हम सुशांत के बारे में कुछ ऐसे फैक्ट्स को जानेंगे जो सिर्फ सुशांत के कुछ fans ही जानते होंगे.

    सुशांत हमारे बिच नहीं रहे इससे ज्यादा दुःख तो ये है की, इंडिया में जो TALENT है उसको पीछे खींचने की जितनी ज्यादा कोशिश कर सकते है ,उतनी ज्यादा कोशिश आज के दिन की जाती है. सुशांत ने अपने फैशन को फॉलो करते हुए ,एक MIDDLE CLASS परिवार से उभरकर दुनिया के सामने आना चाहते थे. उनकी बहुत सारे सपने थे उन में से थोडेसे सपनो को सुशांत हासिल करने वाले थे उससे पहले ही,उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कर दिया. 

   सुशांत एक अच्छे एक्टर होने के साथ साथ एक अच्छे इंसान भी थे.उन्होंने कभी भी अपने से निचे लोगों को बुरा बर्ताव नहीं किया.   


19   Unique Facts About Our Lovely SUSHANT SINGH RAJPUT! 

   1. सुशांत का जन्म बिहार के पटना में हुआ था. 2002 में इनके माँ के गुजर जाने के बाद इन्होने पटना छोड़कर फॅमिली के साथ दिल्ली में बस गए. 

    2. सुशांत पढ़ने में बहुत तेज थे.इन्होने 11 बार ENGINEERING के ENTRANCE EXAM दिए थे,और कई में इन्होने अच्छे MARKS भी लाये थे. इसके आलावा सुशांत 2003 के AIEEE में 7TH RANK होल्डर भी थे. 

     ENGINEERING की पढ़ाई करते हुए,इनका मन एक्टिंग में भी लगने लगा था. इनका ये लगाव इतना बढ़ गया था की परिवार के खिलाफ जाकर इन्होने कॉलेज छोड़ दिया और एक्टिंग करने की सोची. 

    3. एक्टिंग करने के लिए ये मुंबई आ गए तब उन्होंने मशहूर CHOREOGRAPHAR SHIAMAK DAVAR के सहयोग में  एक्टिंग करना शुरू किआ और 2006 में हुए COMMONWEALTH गेम जो की AUSTRELIA में हुआ था.उसमे भी इन्होने अपने डांस का जलवा दिखाया था. इसके आलावा 51th  फिल्म फ्लेयर AWARD के डांसिंग show  में भी इन्होने हिस्सा लिया था. 

4. सुशांत सिंह राजपूत पे एक्टिंग का मानो भूत सवार हो गया था,किसी फिल्म या डांस में छोटे से छोटा भी रोल मिलता था, तो सुशांत उस एक्ट को करने में उसमे जान डाल दिया करते थे. इस वजह से लोगों की नजर उन पर पड़े इस लिए सुशांत को आगे चलके बड़े CHOREOGRAPHAR के साथ काम करने का मौका मिला. सुशांत डांस  शो में छोटे से छोटा स्टेप्स भी बहुत अच्छे तरीके से करते थे. इनके इस खूबी की वजह से इंडिया में इनके एक्टिंग को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते थे. इस वजह से आज उनके जाने के बाद भी लोगों की दिल में इन्होने जगह बनायीं हुई है. 

    5. सुशांत एक्टिंग और डांसिंग के साथ साथ मार्शलआर्ट के भी एक अच्छे प्लेयर हुआ करते थे. इन्होने लगभग 1 साल तक मार्शलआर्ट की ट्रेनिंग ली थी. 

     6. आप में से बहुत लोगों को लगता होगा की सुशांत का पहला T.V. SHOW "पवित्र रिश्ता" होगा लेकिन आप गलत है, उनका पहला T.V. SHOW का नाम था "किस देश में है मेरा दिल" इसी T.V. SHOW के बावजूद इन्होने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनानी शुरी की.

टेलीविजन के कपल बनें रीयल लाईफ़ कपल.
Image Source-Google | Image by-YOUNGISTAN

      लेकिन इसमें उनको अच्छा रोल नहीं मिला था,इस वजह से पवित्र रिश्ता के LEADROLE से इन्होने अपनी नयी पहचान लोगों के सामने बनायीं थी. 

     7. इसके बाद इन्होने  "झलक दिखलाजा 4" और "जरा नचके दिखा 2इन डांसिंग शो में इनको सबसे अच्छे डांसर से भी नवाजा गया. 

      8. कॉलेज ड्रॉपआउट और परिवार के खिलाफ जाते हुए,सुशांत ने कड़ी मेहनत करने के बाद उन्हें एक मूवी  मिली जिसका नाम "KAI PO CHE " था,इस फिल्म में एक्टिंग करने के लिए उन्होंने अपने बहन की मदद ली थी क्योंकि, उनका इस फिल्म में रोल एक क्रिकेटर का था और इनकी बहन भी एक क्रिकेटर है इस वजह से इनको इनके बहन की अच्छी मदद हुई.   

     9. जब उनको फिल्म के और ऑफर्स आना शुरू हुए थे,उस वक्त इनके साथ कोई भी अभिनेत्री काम करने को तैयार नहीं थी क्योंकि, वो एक मिडिल क्लास परिवार से थे और इनका कोई भी फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं था. लेकिन कुछ समय बाद PRANITI CHOPRA ने ये फिल्म करने के लिए हा  कर दी. उस फिल्म का नाम था "SHUDDH DESI ROMANCE". 

    10. पवित्र रिस्ता के शो में काम करते हुए उनकी मुलाखत ANKITA LOKHANDE से हुई ,इनका ये रिश्ता लगभग छह साल तक टिका रहा.

     11. सुशांत की एक फिल्म जिसका नाम "DETECTIVE BANKESH BAKSHI" इस फिल्म के जरिये सुशांत ने बॉलीवुड में अपने जगह बनानी शुरू की थी. ये फिल्म हिट तो साबित नहीं रही लेकिन, इनके इस किरदार के द्वारा सुशांत के एक्टिंग को लोगों ने बहुत प्यार दिखाया. 

      12. सुशांत के जिंदगी की सबसे हिट फिल्म "MS.DHONI:THE UNTOLD STORY" थी. इस फिल्म को दशकों ने सुशांत के किरदार को बहुत सारा प्यार दिया था. इस फिल्म के शूटिंग के दौरान सुशांत लगभग 1.5 साल तक MS.DHONI से ट्रेनिंग लेते रहे. इसके बाद धोनी ने एक इंटरव्यू में कहा था की, मेरी जैसी एक्टिंग सुशांत के आलावा कोई और नहीं कर सकता था.

91 M.S. Dhoni: The Untold Story Photos and Premium High Res Pictures -  Getty Images
Image Source-Google | Image by-GETTYIMAGES 

     इसकी आलावा उन्होंने ऐसा कहा था की, सुशांत इतना अच्छा खेलने लगे है की वो आसानी से किसी भी क्रिकेट टीम में अपनी जगह बना सकते थे. धोनी की इस बात से आप समाज सकते है की सुशांत ने इस एक्ट को करने के लिए कितनी मेहनत की थी. जबकि इस फिल्म से पहले सुशांत को इतना अच्छा क्रिकेट खेलना नहीं आता था. 

      13. इन सभी बातों के साथ सुशांत को स्पेस में क्या है ये सब बाते जानने का भी लगाव था. कई बार उन्होंने अपने सोशल मीडिया पे स्पेस से रिलेटेड पोस्ट भी अपलोड की थे.

[मैंने ऐसा कही तो पढ़ा था की सुशांत ने चाँद पर जगह खरीद ली थी. आप इसके बारे में क्या सोचते है मुझे जरूर बताना.]  

       14. कई लोगों ने सुशांत की तुलना बॉलीवुड स्टार SHAH RUKH KHAN से की थी,क्योंकि सुशांत अपने कॉलेज के दिनों में और लोगों के सामने कई बार SHAH RUKH KHAN की मिमिक्री करते हुए पाए गए थे. और सुशांत ने कहा था की कॉलेज के दिनों में वे उनके बहुत बड़े फैन भी थे.उनकी मिमिक्री करके कॉलेज में दूसरों को वो इम्प्रेस किआ करते थे.   

     15. एक बार इनको nepotism के बारे में पूछा था तब उन्होंने कहा था की उनको nepotism से कोई प्रॉब्लम नहीं है,क्योंकि नेपोटिस्म हर क्षेत्र में चलता है. 

                लेकिन कई बार नेपोटिस्म की वजह से देश के टैलेंट को छुपाया जाता है. 

     16. सुशांत पहले से ही नेपोटिस्म को देखते हुए आ रहे थे, इस वजह से संजय लीला भंसाली ने उनके एक्टिंग को देखते हुए "राम-लीला" फिल्म का लीड रोल ऑफर किआ थे,लेकिन "YASHRAJ FILM" के दबाव के कारन उनसे उनका वो रोल छीन लिया गया,और उनका रोल "RANVEER SINGH" को दे दिया गया. 

     17. सुशांत की एक फिल्म जिसका नाम "DRIVE" था,उस फिल्म को MULTIPLEX में RELIESE करने की जगह उस फिल्म "NETFLIX" पे RELESE कर दिया गया. इस बात को लेकर सुशांत बहुत नाराज थे. इस फिल्म के PRODUCER KARAN JOHAR इन्होने फिल्म के रिलीज़ DATE को बार बार टालते हुए,आखिर में "DRIVE" फिल्म को NETFLIX पे रिलीज़ किआ गया. 

     इस वजह से ये फिल्म फ्लॉप साबित हो गयी. क्योंकि उस वक्त इंडिया में NETFLIX ज्यादा नहीं चलता था. 

     18. "CHICHOREफिल्म के बाद सुशांत ने और सात फिल्म को SIGN किआ था. लेकिन सिर्फ 6 महीनो में ही उनसे वो सारी फिल्मे छीन ली गयी और दूसरे एक्टर्स को दे दी गयी. यहाँ पर भी सुशांत नेपोटिस्म के शिकार हो गए.इस बात से सुशांत बहुत नाराज हो गए थे. 

     19. कहा जाता है की एक अवार्ड शो में "सूरज पांचोली" के साथ उनकी झड़प हो गयी थी,सूरज जो की "सलमान खान" के अच्छे दोस्त थे,यहाँ पर सूरज ने "सलमान खान" के साथ मिलकर सुशांत पर गुस्सा निकलते हुए, "सलमान खान" के मौजूदगी में उनको फिल्म न मिले ऐसा उन्होंने साजिश की.  

      ऐसा भी कहा जाता है की,सुशांत प्लेन भी उड़ाते थेवो हाली में प्लेन उड़ने की ट्रेनिंग ले रहे थे और उनको प्लेन की लाइसेंस भी चाहिए थी. 

      कहा जाता है की,ऐसेही सुशांत नेपोटिस्म का शिकार होते हुए इन्होने अपना जीवन समाप्त कर दिया. और हम लोगो ने एक अच्छे एक्टर और डांसर को खो दिया.

   यह लेख कई रिपोर्ट के अनुसार बनायीं गयी है अगर आपमें से किसी को लेख पढ़ने के बाद किसी भी प्रकार की ठेस पहुँचती है या दुःख होता है -तो उसके लिए मुझे माफ कर दीजिये. 

    आप का पसंदीदा एक्टर कोन है मुझे जरूर बताना. सुशांत के बारे में आपकी कोई भी राय हो तो आप कमेंट कर सकते हो. 

 

        अगर मुझसे कुछ बात या आपके जरुरत की विषय पर मेरे द्वारा लेख चाहते हो तो, भी आप यहाँ कमेंट या फिर INSTAGRAM पे DM कर सकते हो. 


  धन्यवाद!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ